Schema Type- Organisation Schema Type- Sitelink Search Box स्टार्टअप इंडिया स्कीम ने भारत में निवेश को बढ़ाया है | हरिभाई पार्थीभाई चौधरी | SMEpost

स्टार्टअप इंडिया स्कीम ने भारत में निवेश को बढ़ाया है | हरिभाई पार्थीभाई चौधरी


केंद्रीय राज्य एमएसएमई मंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने तमिलनाडु के श्री मनाकुला विनायगर इंजीनियरिंग कॉलेज में टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर (टीबीआई) सेल का उद्घाटन किया। यह सेल एमएसएमई मिनिस्ट्री के तहत कार्य करेगी। मंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार छात्रों के तकनीकी कौशल को बढ़ाने, उपकरणों का आविष्कार तथा व्यवसाय […]


haribhai-chaudhary_650x400_81430316394केंद्रीय राज्य एमएसएमई मंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने तमिलनाडु के श्री मनाकुला विनायगर इंजीनियरिंग कॉलेज में टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर (टीबीआई) सेल का उद्घाटन किया। यह सेल एमएसएमई मिनिस्ट्री के तहत कार्य करेगी।

मंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार छात्रों के तकनीकी कौशल को बढ़ाने, उपकरणों का आविष्कार तथा व्यवसाय शुरू करने के लिए उनको लगातार समर्थन प्रदान कर रही है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह टीबीआई सेल का प्रभावी उपयोग करें।

चौधरी ने बताया कि केंद्र सरकार मुद्रा योजना के तहत युवाओं को खुद का व्यापार शुरु करने के लिए 15 हजार से 10 लाख तक की सब्सिडी देती है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना स्टार्टअप इंडिया स्कीम के तहत बहुराष्ट्रीय कंपनियों की भारत में निवेश करने की इच्छा बढ़ी है। और वह भारत में अपना उद्योग स्थापित करना चाहती हैं।

इस आयोजन में चेन्नई और पुडुचेरी के एमएसएमई प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed