SMEpost

आंध्र प्रदेश: सिस्को और राज्य सरकार मिलकर MSMEs के लिए बिज़नेस करेंगे आसान

आईटी और नेटवर्किंग के क्षेत्र की बड़ी कम्पनी सिस्को सिस्टम आंध्र प्रदेश सरकार के साथ मिलकर छोटे व्यवसाय को शुरू करना आसान बनाएगी।

इकनॉमिक टाइम्स की एक ख़बर के अनुसार मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा हाल ही में की गयी यूएस यात्रा के दौरान सिस्को के चेयरमेन एंड सीईओ जॅान चेंबर्स के साथ हुयी मुलाकात में इस बात पर सहमति बनी है।

नायडू ने चैंबर्स से कहा है कि उनका राज्य सिस्कों के सभी नए प्रयासों के लिए एक उपयुक्त स्थान हो सकता है। इसके लिए आवश्यक परिस्थितियों का निर्माण किया जाएगा और आंध्र प्रदेश इसके लिए तैयार है।

चैंबर्स ने इस मौके पर आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नए ‘छोटे व्यवसाय’ को शुरू करने के तरीके और किस प्रकार से योग्यता का विस्तार किया जाए इन उपायों पर हम मिलकर काम करेंगे। और उद्यमिता की नयी परिभाषा को लिखते हैं।

चैंबर्स ने इस दौरान एक प्रेजेंटेशन भी दी और बताया कि आधुनिक संचार दुनिया को किस प्रकार से आपस में जोड़ सकता है। उदाहरण के रूप में उन्होंने यह भी दिखाया कि वह किस तरह से अपने बोर्ड रूम से दुनिया भर के अपने अधिकारियों से एक-साथ जुड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि नई कंपनियां बहुत जल्द दुनिया को बदलेगीं। साथ ही चैंबर्स ने बताया कि इस समय अमेरिका में 20 % नौकरियां वो कंपनियाँ दे रही हैं जो एक साल पहले थी ही नहीं।