चौथे इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई एंड स्टार्टअप एक्सपो का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक


चौथे इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई एंड स्टार्टअप एक्सपो का आयोजन 24 – 26 अगस्त तक दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा। छत्तीसगढ़ इस आयोजन का सहयोगी राज्य होगा। छत्तीसगढ़ उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल इस एक्सपो में प्रतिनिधि के रुप में शामिल होंगे। समारोह में 12 राज्यों और 13 देशों के शामिल होने की उम्मीद है।  एमएसएमई […]


India International MSME Forumचौथे इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई एंड स्टार्टअप एक्सपो का आयोजन 24 – 26 अगस्त तक दिल्ली के प्रगति मैदान में होगा। छत्तीसगढ़ इस आयोजन का सहयोगी राज्य होगा। छत्तीसगढ़ उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल इस एक्सपो में प्रतिनिधि के रुप में शामिल होंगे।

समारोह में 12 राज्यों और 13 देशों के शामिल होने की उम्मीद है। 

एमएसएमई डेवलपमेंट फोरम के चेयरमैन रजनीश गोयनका ने कहा है कि इंडिया इंटरनेशनल एमएसएमई एंड स्टार्टअप एक्सपो का आयोजन पिछले तीन सालों से हो रहा है। जिसमें लोगों की सक्रियता ने इसकी महत्वता को दर्शाया है।

बीते साल हुए आयोजन का लाभ स्टार्टअप्स को काफी हुआ था। रक्षा मंत्रालय ने कई स्टार्टअप्स ने कई उत्पादों को देखकर उन्हें आमंत्रित भी किया था। पिछले साल के आयोजन में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, तब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर, आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद और कैलाश विजयवर्गीय आदि बड़े नेताओं ने शिरकत किया था।

अबकी बार के एक्सपो में एग्रो एंड फूड प्रोसेसिंग, इंजीनियरिंग एंड इलेक्ट्रीकल्स, टेक्सटाइल हेंडलूम एंड हेंडीक्राफ्ट, हेल्थकेयर फार्मा एंड आयुष तथा आईटी टेलीकॉम एंड इलेक्ट्रॉनिक्स आदि अपने उत्पादों को दिखाएंगे।

एक्सपो में एमएसएमई सेक्टर से जुड़ी सभी योजनाओं की विस्तृत जानकारी मुहैया कराई जाएगी। ताकि सेक्टर का विकास हो और एमएसएमई सेक्टर के माध्यम से अधिक से अधिक रोजगार के अवसरों को पैदा किया जा सके।

पिछले साल हुए इंडिया इंटरनेशनल एमएसएसई एक्‍सपो- 2016 में 700 से अधिक स्‍टार्टअप्‍स ने हिस्‍सा लिय़ा था और अपने प्रोडक्‍टस और सर्विस का प्रदर्शन किया था।

SMEpost.com ने पूरे एक्सपो की लाइव कवरेज की थी और अपने पाठकों तक एक्सपो से जुड़ी हर खबर सोशल मीडिया से पहुंचाई थी।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed