जापान की NEC ने भारत में लॉन्‍च किया बिग डाटा एनालिटिक्‍स सेंटर, MSMEs और अन्य उद्योगों को बाजार विश्‍लेषण में करेगी मदद


जापान की टेक्‍नोलॉजी कंपनी NEC कॉरपोरेशन ने भारत में बिग डाटा एनालिटिक्‍स मार्केट में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए एनालिटिक्‍स प्‍लेटफॉर्म और सॉल्‍यूशंस के लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित करने की घोषणा की है। कंपनी इस पर 1 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और उसका लक्ष्‍य अगले तीन सालों में 10 करोड़ डॉलर का राजस्‍व […]


NECजापान की टेक्‍नोलॉजी कंपनी NEC कॉरपोरेशन ने भारत में बिग डाटा एनालिटिक्‍स मार्केट में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए एनालिटिक्‍स प्‍लेटफॉर्म और सॉल्‍यूशंस के लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित करने की घोषणा की है। कंपनी इस पर 1 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और उसका लक्ष्‍य अगले तीन सालों में 10 करोड़ डॉलर का राजस्‍व हासिल करने का है।

कंपनी का ध्‍यान विशेषरूप से टेलीकॉम, मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और बैंकिंग एवं फाइनेंशियल सर्विसेस इंडस्‍ट्री के साथ ही साथ एमएसएमई पर है। इस पेशकश के साथ एनईसी का लक्ष्‍य भारत के बिग मार्केट एवं एनालिटिक्‍स मार्केट में टॉप 3 में से एक कंपनी बनने का है। इस इंडस्‍ट्री के 2020 तक आठ गुना बढ़कर 16 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

यह नया सेंटर टेलीकॉम, रिटेल, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेस व इंश्‍योरेंस और मैन्‍यूफैक्‍चरिंग सेक्‍टर में ग्राहक और साझेदारों दोनों के लिए वन स्‍टॉप शॉप की तरह काम करेगा। शुरुआत में यह सेंटर भारत, जापान, सिंगापुर, फि‍लीपिंस और हांगकांग के बाजार पर ध्‍यान देगा बाद में धीरे-धीरे यह अपना विस्‍तार एपीएसी और अन्‍य क्षेत्र में करेगा।

एनईसी के वाइस प्रेसीडेंट (सिस्‍टम प्‍लेटफॉर्म बिजनेस यूनिट) तोमोयासू निशीमूरा ने कहा कि हम भारत और एशिया महाद्वीप में ग्राहकों की सहायता करने के लिए मजबूत साझेदार ईकोसिस्‍टम तैयार कर रहे हैं, भारत हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है। उन्‍होंने कहा कि यह सेंटर शुरुआत में 30 इंजीनियर्स के साथ काम शुरू करेगा और अगले दो सालों में इनकी संख्‍या बढ़ाकर 100 तक की जाएगी।

Source: Paisa.khabarindiatv.com

Image Courtesy: Paisa.khabarindiatv.com

No Comments Yet

Comments are closed