SMEpost

तमिलनाडु: 2018 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन | मुख्यमंत्री

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीसामी ने सीआईआई की दक्षिणी क्षेत्रीय बैठक में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि तमिलनांडु साल 2018 में एक ग्लोबल इंवेस्टर मीट का आयोजन करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य जल्द ही एरोस्पेस और डिफेंस पॅालिसी को बनाएगा। जिससे कि राज्य में निवेश करने वाली कपंनियों को इसका लाभ हो।

उन्होंने आगे बताया कि तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम के साथ मिलकर राज्य सरकार श्रीपेरंबदुर में 267 एकड़ जमीन पर एक एयरोस्पेस पार्क स्थापित कर रही है।

मीटिंग में ईज आफ डूईंग बिज़नेस को सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से किस प्रकार से और बेहतर बनाया जाए इस पर चर्चा हुयी।

राज्य उद्योग मंत्री एम सी संपत ने मार्गदर्शन ब्यूरो के माध्यम से इसे मजबूत करने का आश्वासन दिया।उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में एक मल्टी मॉडेल ट्रांसपोर्टेशन केंद्र की स्थापना के लिए 1,295 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। तमिलनाडु राज्य निवेश क्षमता में भी तीसरे स्थान पर है।

पलानीसामी ने कहा कि टियर 2 और टीयर 3 शहरों में व्यवसायों के विकास पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए उपयुक्त बुनियादी ढांचे का निर्माण किया गया है।  

केंद्र और एशियाई विकास बैंक द्वारा उठाए गए विशाखापत्तनम, चेन्नई तुतीकोरिन और कन्याकुमारी को जोड़ने वाले औद्योगिक कॅारीडोर पर काम चल रहा है।

Inputs: Times of India