SMEpost

MSMEs को बेहतर क्रेडिट सुविधा के लिए CoinTribe और SAMERA ने किया समझौता

ऑनलाइन लेंडिग मार्केटप्लेस CoinTribe ने एमएसएमई के सामने लम्बे समय से क्रेडिटल आंकलन को लेकर चली आ रही परेशानियों को खत्म करने के उद्देश्य से और CoinTribe की टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित सेवाओं को एमएसएमई तक पहुंचाने के लिए रेंटिग एजेंसी समेरा (SMERA) के साथ करार किया है। जिससे कि वे उद्योग जगत की तकनीकी और क्षेत्रीय विशेषताओं को आपस में साझा करके क्रेडिट रेटिंग दे सकें।

यह संयुक्त सहयोग SMERA की मूल्यांकन में प्रवीणता, विशाल एमएसएमई-केंद्रित डाटाबेस, भौतिक बिन्दुवों और कंपनियों के आधार में मजबूती लाएगा।

इस पूरी प्रकिया में एमएसएमई सेक्टर के विकास के लिए कई मूल्यांकन कारक शामिल होंगे जैसे एमएसएमई का प्रदर्शन, मार्केट विकास, अस्थिरता, डोमेन प्रकार और क्लस्टर आधारित कारक आदि।

इस साझेदारी से CoinTribe को अपनी अत्याधुनिक क्रेडिट सेवाऐं आसानी से SMERA रेटेड एसएमई तक पहुंचाने में आसानी होगी। CoinTribe के चीफ बिजनेस आफिसर विश्वदीप शर्मा ने कहा है कि हम एमएसएमई इकाइयों को क्रेडिट सुविधा में सबसे ज्यादा राहत प्रदान कराने का प्रयास करते हैं। एमएसएमई क्षेत्र की क्रेडिट जरुरतों पर भी ध्यान देते हैं।

सामरिक गठबंधन का लक्ष्य भी एमएसएमई क्रेडिट्स में प्रचलित ब्याज दर को एमएसएमई के अनरुप कराना है। वर्तमान में, एमएसएमई ऋण, यहां तक ​​कि कम जोखिम स्वभाव वाले व्यवसायों के लिए भी फ्लैट ब्याज दरें लागू हैं। इस साझेदारी के माध्यम से इस कठिनाई को समाप्त करने के लिए SMERA और CoinTribe एक साथ काम करेंगे।