आंध्र प्रदेश: हर निर्वाचन क्षेत्र में MSME पार्क, किसानों को ख़ास फ़ायदा


आंध्र प्रदेश के उद्योग और वाणिज्य मंत्री एन अमरनाथ रेड्डी ने कहा है कि प्रदेश सरकार युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोज़गार पैदा करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में एक एमएसएमई पार्क स्थापित करने पर विचार कर रही है। मंत्री ने कहा है कि किसानों के लाभ के लिए अगले कुछ वर्षों में […]


SMEआंध्र प्रदेश के उद्योग और वाणिज्य मंत्री एन अमरनाथ रेड्डी ने कहा है कि प्रदेश सरकार युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोज़गार पैदा करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में एक एमएसएमई पार्क स्थापित करने पर विचार कर रही है।

मंत्री ने कहा है कि किसानों के लाभ के लिए अगले कुछ वर्षों में इन पार्कों को खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार उद्योगों  की स्थापना को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है, जिससे रोजगार बढ़ेगा। उन्होंने बताया की पिछली 2 पार्टनरशिप समिट के तहत 59 समझौते किये गए हैं जिनसे करीब 93 हज़ार करोड़ रूपये का इन्वेस्टमेंट आएगा।

मंत्री ने कहा कि हम इन सभी समझौता ज्ञापन को अगले साल से लागू करने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उत्तर-आंध्र में शीघ्र ही 16 खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां शुरु की जाएंगी, जिसका फायदा किसानों को होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्थित फेरो अलॉयज (ferro alloys) कंपनियों को प्रोत्साहन देने के लिए 290 करोड़ रुपये की मंजूरी दी जा रही है। पिछले साल 2972 करोड़ रुपये इसके लिए मंजूर किए गए थे।

रेड्डी ने चित्तूर और अनकापल्ले में बंद पडे दो चीनी कारखाने फिर से शुरु करने के लिए भी कहा है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed