एसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए रेलवे के साथ बुलेट ट्रेन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार


सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों (एमएसएमई सेक्टर) को राज्य में बड़े पैमाने पर बढ़ावा देते हुए गुजरात सरकार ने भरतीय रेलवे के साथ बुलेट ट्रेन (हाई स्पीड) के कुछ हिस्सों का निर्माण करने के लिए 67,000 करोड़ रूपये मूल्य के एक मेमोरेंडम (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। आठवें गुजरात वाइब्रेंट समारोह के मोके पर एमएसएमई सेक्टर […]


Bullet-Trainसूक्ष्म एवं लघु उद्योगों (एमएसएमई सेक्टर) को राज्य में बड़े पैमाने पर बढ़ावा देते हुए गुजरात सरकार ने भरतीय रेलवे के साथ बुलेट ट्रेन (हाई स्पीड) के कुछ हिस्सों का निर्माण करने के लिए 67,000 करोड़ रूपये मूल्य के एक मेमोरेंडम (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

आठवें गुजरात वाइब्रेंट समारोह के मोके पर एमएसएमई सेक्टर पर आयोजित एक सेमीनार में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा, “हमने हाई स्पीड बुलेट ट्रेनों के पुर्जों का निर्माण करने के लिए रेलवे के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। यह समझौता गुजरात के उद्योगों को बढ़ाने के लिए 67,000 करोड़ के व्यापार को आकर्षित करेगा।”

रुपानी ने कहा कि रेलवे राजकोट में एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए कंटेनर डिपो की भी स्थापना करेगा। जिसकी कुल लागत 100 करोड़ रुपये है। बुलेट ट्रेन को नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा बनाया जाएगा। इसकी कुल लागत 99,000 करोड़ रुपये है। जिसमें लागत का 25 फीसदी गुजरात सरकार देगी।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*