जेट एयरवेज SMEs के लिए लांच करेगा ई-मार्केटप्लेस


जेट एयरवेज छोटे और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिए एक बाज़ार शुरू करने की योजना बना रहा है। जेट एयरवेज देश की पहली एयरलाइन होगी जो एमएसएमई के लिए इस प्रकार का मंच बनाएगी। बाजार को अगले 3 – 4 महीनों में लॉन्च किया जायेगा जिससे एसएमई को ऑनलाइन अपने उत्पाद बेंचने व खरीदने में […]


Jet Airwaysजेट एयरवेज छोटे और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिए एक बाज़ार शुरू करने की योजना बना रहा है। जेट एयरवेज देश की पहली एयरलाइन होगी जो एमएसएमई के लिए इस प्रकार का मंच बनाएगी।

बाजार को अगले 3 – 4 महीनों में लॉन्च किया जायेगा जिससे एसएमई को ऑनलाइन अपने उत्पाद बेंचने व खरीदने में आसानी होगी।

जेट एयरवेज के मार्केटिंग और ईकॉमर्स सेगमेंट के वाईस-प्रेसिडेंट बेलसन कोउतिन्हो (Belson Coutinho) ने कहा है कि हमें एमएसएमई के विकास के लिए एक पारिस्थितिक तंत्र बनाने की जरूरत है। जिसके जरिए एसएमई डिजिटल तकनीक का लाभ उठा पाएंगी।  क्योंकि एसएमई अक्सर इन क्षेत्रों में निवेश नहीं करती हैं। एसएमई आम तौर पर अपने व्यवसायों और उसके प्रोफिट्स पर ध्यान देती हैं।

मुंबई स्थित आईटी फर्म डिजीवेशन डिजिटल सॉल्यूशंस के साथ इस बाजार के निर्माण के लिए करार किया गया है।

एसएमई क्षेत्र के लिए यह प्लेटफॅार्म जेट एयरवेज ग्लोबललिंकर, डिजिटल ट्रैवल और बिजनेस नेटवर्किंग पोर्टल का हिस्सा होगा।

2014 में लॉन्च हुए ग्लोबल लिंकर के मंच पर निर्माण, रियल एस्टेट, कृषि, स्वास्थ्य देखभाल, चिकित्सा आपूर्ति क्षेत्रों में कार्यरत 50,000 एमएसएमई  पंजीकृत है। व्यावसायिक सेवाओं और परामर्श, बैंकिंग, वित्त लेखा और कराधान से जुड़ी हुयी एसएमई भी पोर्टल का हिस्सा है। पोर्टल में पंजीकरण मुफ्त है।

यात्री यातायात के मामले में भारत की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन जेट एयरवेज ग्लोबल लिंकर पर रजिस्टर एसएमई को उड़ान टिकट पर 10 फीसदी की छूट देता है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed