झारखण्ड: रांची-युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ने के लिए गुजरात वेंचर फंड लिमिटेड के साथ MoU


झारखंड के युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ने और उसे बढ़ावा देने के लिए झारखण्ड सरकार और गुजरात वेंचर फंड लिमिटेड के बीच एक एमओयू साइन किया गया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति में उद्योग सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने गुजरात वेंचर फंड लिमिटेड के सीईओ संजय राधन के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया। इस […]


Raghubar Dasझारखंड के युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ने और उसे बढ़ावा देने के लिए झारखण्ड सरकार और गुजरात वेंचर फंड लिमिटेड के बीच एक एमओयू साइन किया गया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति में उद्योग सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने गुजरात वेंचर फंड लिमिटेड के सीईओ संजय राधन के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने युवाओं को शुभकामना देते हुए कहा कि आज का युग ज्ञान का युग है और हमारे युवाओं के पास नयी सोंच है, जिसे पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया का सपना देखा है।

इस सपने को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने नीति भी बनायी है। दास ने कहा कि युवा अपने नये इनोवेटिव आइडियाज से देश और राज्य को आगे बढ़ाने का काम करें।

कार्यक्रम में उद्योग सचिव ने कहा कि सरकार ने स्टार्टअप नीति के अंतर्गत मुख्य रूप से दो विषयों पर जोर दिया है पहला-झारखण्ड इनोवेशन लैब की जल्द स्थापना, जिसे आईआईएम अहमदाबाद के सहयोग से स्थापित किया जा रहा है और दूसरा-स्टार्टअप हेतु वेंचर कैपिटल फंड के अंतर्गत 50 करोड़ की दर से 5 वर्षों में 250 करोड़ तक के फंड का निर्माण करना। सरकार की तरफ से युवाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु यह पहल की गयी है।

बर्णवाल ने जानकारी दी कि कंपनी वेंचर कैपिटल से संबंधित राज्य में फंड स्थापित करने के लिए अपनी परामर्शी सेवाएं देगी। यह फंड भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) में रजिस्टर होगा।

Source: BiharJharkhandNewsNetwork.com

No Comments Yet

Comments are closed