टेक्सटाइल: 60 देशों के 2,500 से ज्यादा प्रतिनिधि लेंगे भाग टेक्सटाइल इंडिया-2017 में, 30 जून से होगा शुरू


टेक्सटाइल मिनिस्ट्री द्वारा कपड़ा उद्योग को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से टेक्सटाइल इंडिया-2017 का आयोजन 30 जून से 2 जुलाई तक गुजरात के गांधीनगर में होगा। इस मेगा इवेंट का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। वस्त्र मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुनीत अग्रवाल ने कहा है कि यह समारोह फाइबर […]


India's textiles strength in 3-day exhibition from June 30टेक्सटाइल मिनिस्ट्री द्वारा कपड़ा उद्योग को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से टेक्सटाइल इंडिया-2017 का आयोजन 30 जून से 2 जुलाई तक गुजरात के गांधीनगर में होगा। इस मेगा इवेंट का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा।

वस्त्र मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुनीत अग्रवाल ने कहा है कि यह समारोह फाइबर से फैशन तक कपड़ा और परिधान मूल्य श्रृंखला में भारत के प्रभुत्व को दर्शाएगा।

आयोजन का उद्देश्य टेक्सटाइल सेक्टर के वर्चस्व को और मजबूत करना है।

बिज़नेस स्टैण्डर्ड की एक ख़बर के अनुसार अग्रवाल ने कहा कि प्रदर्शनी में 1,000 से अधिक प्रदर्शकों के भाग लेने की उम्मीद है। इसके अलावा लगभग 30 देशों के प्रतिभागी अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि 60 देशों के 2,500 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय खरीदार इस प्रदर्शनी का हिस्सा होंगे। समारोह में राउंड टेबल कांफ्रेंस, फैशन शो, पवेलियन थीम जिसके सहयोगी राज्य असम, आंध्र प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र और गुजरात हैं, भी होगी।

अग्रवाल ने बताया कि सात अंतर्राष्ट्रीय बैठक, 24 राउंड-टेबल कॉन्फ्रेंस, बिजनेस टू बिजनेस, देश और राज्य सत्र का आयोजन इस तीन दिवसीय मेगा इवेंट में किया जाएगा।  

प्रदर्शनी में कपड़ा उद्योग के निर्माताओं, निर्यातकों और अन्य हितधारकों के उत्पादों को भी शामिल किया जाएगा।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed