तेलंगाना: सरकार बनाएगी SMEs के लिए बिज़नेस डेवलपमेंट सेंटर


तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव (उद्योग) जयेश रंजन ने कहा है कि तेलंगाना सरकार छोटे व मध्यम उद्यमियों के लिए उनके अनुकूल वातावरण बनाने के उद्देश्य से हैदराबाद के आईटी हब में एक ‘बिजनेस डेवलपमेंट सेंटर’ स्थापित करने पर विचार कर रही। तेलंगाना सरकार लम्बे समय से राज्य के एमएसएमई के विकास को प्रोत्साहन और […]


SMEतेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव (उद्योग) जयेश रंजन ने कहा है कि तेलंगाना सरकार छोटे व मध्यम उद्यमियों के लिए उनके अनुकूल वातावरण बनाने के उद्देश्य से हैदराबाद के आईटी हब में एक ‘बिजनेस डेवलपमेंट सेंटर’ स्थापित करने पर विचार कर रही।

तेलंगाना सरकार लम्बे समय से राज्य के एमएसएमई के विकास को प्रोत्साहन और गति के लिए कार्य कर रहा है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक ख़बर के अनुसार रंजन ने कहा कि आईटी क्षेत्र की कई एसएमई आईटी हब में नहीं हैं। ये एसएमई इकाइयाँ उप्पल, बेगमपेट या सिकंदराबाद जैसे क्षेत्रों में स्थित हैं। इन एसएमई इकाइयों को नियमित रूप से ग्राहकों से संपर्क करना होता है, जिसमें इनको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हम साइबराबाद क्षेत्र में एक केंद्र स्थापित कर रहे हैं, जहां पर इन इकाईयों के पास ग्राहकों से संपर्क और उनसे बैठक करने की सुविधा होगी।

उन्होंने कहा एसएमई को उनके ग्राहकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या फेस-टू-फेस इंटरैक्शन करने के लिए छोटा कार्यालय भी दिया जाए।

रंजन ने हैदराबाद स्थित बिज़नेस टेक्नॅालोजी प्रोवाइडर जीजी के टेक की नई यूनिट की स्थापना समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एसएमई ने राज्य के आर्थिक विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और राज्य सरकार उन्हें सभी आवश्यक समर्थन प्रदान करेगी। सरकार वित्त-पोषण के क्षेत्र में आईटी क्षेत्र में एसएमई को भी मदद देने की कोशिश कर रही है। और नकदी संकट को कम करने के लिए वित्तीय साधन विकसित किये जा रहे है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed