दो साल में 4000 स्टार्टअप्स को एक अरब डालर का निवेश मिला


बेंगलुरू: कर्नाटक ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्र में देश की अगुवाई करना जारी रखा है और बीते दो साल में 4000 से अधिक स्टार्टअप को एक अरब डालर से अधिक का निवेश मिला है। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने आज राज्य विधानसभा के संयुक्त सत्र में अपने परंपरागत संबोधन में यह बात […]


digital-drive-tilts-hike-scale-in-favour-of-fintech-startupsबेंगलुरू: कर्नाटक ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्र में देश की अगुवाई करना जारी रखा है और बीते दो साल में 4000 से अधिक स्टार्टअप को एक अरब डालर से अधिक का निवेश मिला है।

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने आज राज्य विधानसभा के संयुक्त सत्र में अपने परंपरागत संबोधन में यह बात कही।

राज्यपाल ने कहा, “इस आईटी शहर की ट्रेफिक समस्याओं को दूर करने के लिए सार्वजनिक परिवहन तथा वैज्ञानिक परिवहन प्रबंधन जरूरी है।”

उन्होंने कहा, कर्नाटक ने सूचना प्रौद्योगिकी व जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में देश की अगुवाई करना जारी रखा है जो कि 10-12 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ रहे हैं और रोजगार के लिए नये अवसर सृजित कर रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा, नयी स्टार्टअप नीति के साथ कर्नाटक दुनिया की स्टार्टअप राजधानियों में से एक बना हुआ है। बीते दो साल में 4000 से अधिक स्टार्टअप को एक अरब डालर से अधिक का निवेश मिला है।

अपने संबोधन में राज्यपाल ने बेंगलुरू शहरी की यातायात परिवहन की समस्या से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी रेखांकित किया।

Source: The Economic Times

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*