नैसकॉम ने बनाई अपनी पहली एसएमई काउंसिल


देश के एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहित करने के लिए देश की सबसे बड़ी आईटी और बिजनेस प्रोसेस मेनेजमेंट इंडस्ट्री बॉडी नैसकॉम ने पहली बार एक्सक्ल्यूसिव एसएमई काउंसिल के गठन किया है। जिसके अध्यक्ष के रूप में साल 2017 से 2019 के लिए कमल अग्रवाल को चुना गया है। नैसकॉम ने कहा है कि एसएमई काउंसिल […]


SMEदेश के एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहित करने के लिए देश की सबसे बड़ी आईटी और बिजनेस प्रोसेस मेनेजमेंट इंडस्ट्री बॉडी नैसकॉम ने पहली बार एक्सक्ल्यूसिव एसएमई काउंसिल के गठन किया है। जिसके अध्यक्ष के रूप में साल 2017 से 2019 के लिए कमल अग्रवाल को चुना गया है।

नैसकॉम ने कहा है कि एसएमई काउंसिल का गठन एसएमई के विशिष्ट एजेंडे और मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया गया है। ताकि उन्हें चुनौतियों से उबरने में मदद मिले और उनका विकास सही गति से हो तथा उनके राजस्व और वैश्विक पदोन्नति में वृद्धि हो।

आईटी बॅाडी का कहना है कि वर्तमान समय में जब बड़ी कंपनियां कठिन समय से गुजर रहे हैं तब सभी को उम्मीद अब एसएमई सेक्टर से है।

आईटी क्षेत्र का मकसद इन कंपनियों के माध्यम से बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री को एक बार फीसे बढ़ाना है। जिसके लिए एमएसएमई इकाइयों के साथ हाथ से हाथ मिलाकर काम करने की आवश्यकता है।

एसएमई काउंसिल यह सुनिश्चित करेगा कि एमएसएमई को उनकी चुनौतियों और मुद्दों के समाधान के लिए बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों के सामने न आना पड़े। और एसएमई से संबधित मुद्दों को काउंसिल के अधिकारियों द्वारा हल किया जाएगा।

कमल अग्रवाल ने इस काउंसिल के गठन पर कहा है कि हमारा लक्ष्य टीयर II और टीयर III  शहरों तक पंहुच को बढ़ाना और हर शहर में एसएमई समूहों का निर्माण करना है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed