नोटबंदी के SME सेक्टर पर प्रभाव को लेकर मंत्रालय ने नहीं कराया कोई सर्वे: MSME राज्य मंत्री


एमएसएमई राज्य मंत्री हरीभाई पार्थीभाई चौधरी ने राज्यसभा द्वारा पूछे गए एक सवाल के लिखित जबाव में कहा है कि एमएसएमई मिनिस्ट्री ने विमुद्रीकरण का एमएसएमई सेक्टर पर क्या प्रभाव पड़ा है, इसका कोई स्वतंत्र रूप से मूल्यांकन नहीं किया है। और इस दौरान एमएसएमई सेक्टर के श्रमिकों के विस्थापन की भी कोई जानकारी नहीं […]


newnotes-1478677407एमएसएमई राज्य मंत्री हरीभाई पार्थीभाई चौधरी ने राज्यसभा द्वारा पूछे गए एक सवाल के लिखित जबाव में कहा है कि एमएसएमई मिनिस्ट्री ने विमुद्रीकरण का एमएसएमई सेक्टर पर क्या प्रभाव पड़ा है, इसका कोई स्वतंत्र रूप से मूल्यांकन नहीं किया है।

और इस दौरान एमएसएमई सेक्टर के श्रमिकों के विस्थापन की भी कोई जानकारी नहीं है। हरीभाई ने कहा है कि सरकार के पास इसका अलग से कोई ब्योरा नहीं है।

मंत्री ने हालांकि कहा कि नोटबंदी के दौरान, मंत्रालय ने विभिन्न एमएसएमई संघों के साथ कई बैठकें कीं थी।

इस सवाल पर कि कई एमएसएमई इकाइयों ने नवंबर और दिसंबर 2016 में काम करना बंद कर दिया था, हरीभाई ने कहा कि ऐसी किसी भी जानकारी के बारे में मंत्रालय को कोई भी सूचना नहीं मिली है।

सरकार ने 8 नबंवर 2016 को 500 और 1000 रूपये के नोट बंद कर दिये थे तभी से ये सवाल उठ रहे हैं कि नोटबंदी की वजह से छोटे और लघु उद्योगों की कमर टूट गई है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*