पीएम मोदी आज वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन के आठवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन (Vibrant Gujarat Summit) में सिस्को के जॉन चैंबर्स और बोइंग के बर्टरैंड मार्क एलेन समेत फार्चून 500 सूची की अनेकों कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल होंगे। गुजरात का लक्ष्य इस तीन दिवसीय सम्मेलन में 21,190 समझौतों पर […]


gujarat-l-youtube-Copyप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन के आठवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन (Vibrant Gujarat Summit) में सिस्को के जॉन चैंबर्स और बोइंग के बर्टरैंड मार्क एलेन समेत फार्चून 500 सूची की अनेकों कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल होंगे।

गुजरात का लक्ष्य इस तीन दिवसीय सम्मेलन में 21,190 समझौतों पर हस्ताक्षर करके राज्य में 30 लाख करोड़ रपये का निवेश लाने करने का है। इस सम्मेलन में आठ व्याख्यानों में 6000 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसके अलावा अलग अलग कंपनियां व सरकारी अधिकारियों के बीच बैठकों के दौर भी चलेंगे।

पीएम मोदी विदेशी मेहमानों के साथ आज दोपहर एक भोज में शामिल होंगे। इनमें रूस के उप प्रधानमंत्री दिमित्री ओलेगोविच रोगोजिन, केन्या के राष्ट्रपति उहुर केन्यात्ता और पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोरियो कोस्टा प्रमुख हैं। इस सम्मेलन में वित्त मंत्री अरूण जेटली और बिजली मंत्री पीयूष गोयल के साथ अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।

सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद मोदी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ ‘ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ पर एक गोलमेज सम्मेलन की भी अध्यक्षता भी करेंगे। गौरतलब है कि इस सम्मेलन में 110 देश भाग लेंगे। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी दो हिस्सों में आयोजित होगा। पहले 10 और 11 जनवरी को व्यावसायिक संगोष्ठियां होंगी। 12 एवं 13 जनवरी को इसे आम दर्शकों के लिए खोला जाएगा।

Source: ABP News

Image Courtesy: The Financial Express

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*