पे-पाल ने छोटे व्यापारियों के लिए लॉन्च की टूलकिट, डिजिटल लेनदेन में होगी मददगार


ग्लोबल पेमेंट कंपनी पे-पाल (PayPal) ने स्मॅाल मर्चेंट और व्यापारियो के लिए एक प्रोडक्ट को लॅाच किया है। जिसे बिजनेस इन बॅाक्स नाम दिया गया है। यह प्रोडक्ट कारोबारियों और मर्चेंट को आनलाईन स्टोर स्थापित करने, भुगतान स्वीकार करने, अकाउंट टूल्स के साथ वित्तीय रख-रखाव तथा वर्किंग कैपीटल के लिए आवेदन करने में मदद करेगा। […]


paypal-earningsग्लोबल पेमेंट कंपनी पे-पाल (PayPal) ने स्मॅाल मर्चेंट और व्यापारियो के लिए एक प्रोडक्ट को लॅाच किया है। जिसे बिजनेस इन बॅाक्स नाम दिया गया है।

यह प्रोडक्ट कारोबारियों और मर्चेंट को आनलाईन स्टोर स्थापित करने, भुगतान स्वीकार करने, अकाउंट टूल्स के साथ वित्तीय रख-रखाव तथा वर्किंग कैपीटल के लिए आवेदन करने में मदद करेगा।

कंपनी का कहना है कि नया प्रोडेक्ट मर्चेंट के P2P (Peer2Peer) लेन देन पर केंद्रित होगा। मार्च तिमाही में कंपनी के कुल वॉल्यूम के लगभग 85% में मर्चेंट सेवाओं का योगदान था।

पे-पाल का कहना है कि उसने पिछले 3-4 वर्षों में अपने व्यापारिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए उसमें कुछ सुधार-कदम उठाए हैं।

कंपनी का कहना है कि वह एक ही आम प्लेटफॉर्म पर कई सेवाओं की पेशकश कर रही है जिसे उसने पहले कभी नहीं किया था।  पे-पाल ने इसके लिए WooCommerce और Xero जैसी कम्पनियों  के साथ भागीदारी की है, जिसके लिए एक व्यवसाय खाते की आवश्यकता है।

WooCommerce के माध्यम से बिजनेस इन बॅाक्स के तहत व्यापारियों को एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने की अनुमति मिलेगी।

पेपाल भुगतान की प्रक्रिया करेगा और कार्ड व नेट बैंकिंग के जरिए भुगतान स्वीकार करेगा। Xero व्यवसाय के लिए अकाउंटिंग उपकरण प्रदान करेगा। योग्य व्यवसायी पे-पाल में वर्किंग कैपीटल बिजनेस लोग के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed