मध्य प्रदेश: MSMEs के विकास के लिए बहुमंजिला बिल्डिंग बनाएगी सरकार


मध्य प्रदेश सरकार राज्य में एमएसएमई इकाईयों के विकास व उनकी आर्थिक ग्रोथ में बढ़ोत्तरी करने के उद्देश्य से फ्लेटेड क्षेत्रों को विकसित करेगी। फ्लेटेड एरिया को सरकार ‘प्लग एंड प्ले’ स्कीम के तहत डेवलप करेगी। मध्य प्रदेश लघु उद्योग संघ के साथ मिलकर स्मॅाल स्केल इंडस्ट्री प्रमोशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गयी बैठक में […]


SME strengthenमध्य प्रदेश सरकार राज्य में एमएसएमई इकाईयों के विकास व उनकी आर्थिक ग्रोथ में बढ़ोत्तरी करने के उद्देश्य से फ्लेटेड क्षेत्रों को विकसित करेगी। फ्लेटेड एरिया को सरकार ‘प्लग एंड प्ले’ स्कीम के तहत डेवलप करेगी।

मध्य प्रदेश लघु उद्योग संघ के साथ मिलकर स्मॅाल स्केल इंडस्ट्री प्रमोशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गयी बैठक में इंडस्ट्री कमिश्नर वी एल कांता राव ने कहा है कि इंडस्ट्री डिपार्टमेंट स्कीम के तहत मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स बनाएगी और एमएसएमई को स्पेस प्रोवाइड़ करायेगी।

कुछ संघ के सदस्यों ने राव से पहले ही एमएसएमई यूनिट्स को स्पेस देने के मुद्दों को उठाया था।

संवादाताओं से बातचीत के बाद राव ने प्रपोजल पर सहमति की बात बताई। वर्तमान में विभाग के पास भूमि की कमी के कारण, विभाग का एमएसएमई सेक्टर की ग्रोथ को बढ़ाना मुश्किल हो गया है। इसको देखते हुए उद्योग मंडल ने एमएसएमई के लिए जगह बनाने के उद्देश्य से बहुमंजिला इमारतों का निर्माण करने का विचार प्रस्तावित किया है।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*