महाराष्ट्र: सरकार दूसरी टेक्सटाइल पालिसी पर कर रही है काम, मांगे सुझाव


महाराष्ट्र सरकार का टेक्सटाईल डिपार्टमेंट दूसरी वस्त्र नीति पर काम कर रहा है। राज्य सरकार के टेक्सटाइल डिपार्टमेंट के मुख्य सचिव उज्ज्वल यूके ने कहा है कि इसके लिए विभाग ने लोगों से सुझाव भी मांगे हैं। उन्होंने कहा कि उद्योग और सरकार को कपड़ा क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक दृष्टिकोण […]


Textile industry extends support for cashless economyमहाराष्ट्र सरकार का टेक्सटाईल डिपार्टमेंट दूसरी वस्त्र नीति पर काम कर रहा है। राज्य सरकार के टेक्सटाइल डिपार्टमेंट के मुख्य सचिव उज्ज्वल यूके ने कहा है कि इसके लिए विभाग ने लोगों से सुझाव भी मांगे हैं।

उन्होंने कहा कि उद्योग और सरकार को कपड़ा क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। और इस दिशा में मिलकर काम करना चाहिए।

नागपुर में टेक्सटाइल एसोसिएशन इंडिया-विदर्भ (टीएआई) और इंडियन टेक्सटाइल एक्सेसरीज एंड मशीनरी विनिर्माण एसोसिएशन (आईटीएएमएमए) द्वारा आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि उज्जवल ने कहा कि कपड़ा उद्योग में नवाचारों (Innovation) को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के साथ मिलकर टेक्सटाइल इंडस्ट्री को काम करना होगा। इससे इस क्षेत्र का विकास बेहतर ढंग से हो सकता है।

कार्यशाला में नवाचार और प्रौद्योगिकी विकास के लिए पारिस्थितिकी तंत्र (Ecosystem) बनाना और उपभोक्ता जरूरतों, मशीन की उपलब्धता और उत्पाद की लागत जैसी चीजों पर भी चर्चा की गई।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed