मोबाइल चिप निर्माता कंपनी क्वालकॉम भारत में डिजाइन निर्माण के लिए 85 लाख डॉलर निवेश करेगी


मोबाइल चिप निर्माता शीर्ष कंपनी क्वालकॉम ने भारत में डिजाइन निर्माण को विस्तार देने के लिए 85 लाख डॉलर के निवेश की घोषणा की। क्वालकॉम के अनुसार, यह निवेश ग्रामीण प्रौद्योगिकी, बायोमेट्रिक उपकरणों, भुगतान टर्मिनल और अन्य क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों के लिए मददगार होगा। इस अवसर पर उपस्थित केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना […]


Qualcomm Chipमोबाइल चिप निर्माता शीर्ष कंपनी क्वालकॉम ने भारत में डिजाइन निर्माण को विस्तार देने के लिए 85 लाख डॉलर के निवेश की घोषणा की। क्वालकॉम के अनुसार, यह निवेश ग्रामीण प्रौद्योगिकी, बायोमेट्रिक उपकरणों, भुगतान टर्मिनल और अन्य क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों के लिए मददगार होगा।

इस अवसर पर उपस्थित केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नोटबंदी के बाद डिजिटल भुगतान में तेजी से वृद्धि हुई है, जिससे लेनदेन में पारदर्शिता आएगी। प्रसाद ने कहा कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा के विकास में मददगार प्रौद्योगिकीय उत्पादों का विकास कर ग्रामीण भारत के लोगों को सशक्त करने की जरूरत है।

प्रसाद ने क्वालकॉम से इस अवसर पर पूछा कि ‘क्या वे चिप में इस तरह का नवाचार कर सकते हैं, जो आधार कार्ड में उपयोगी हो’।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजी लाइसेंसिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन हैन ने पत्रकारों से कहा, “जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षा, भारत को डिजिटल रूप से सशक्त देश बनाने की, क्वालकॉम भारतीय तंत्र को विकसित करने और ग्राहकों की बढ़ रही विकल्पों की मांग पूरी करने में मदद के लिए प्रतिबद्ध है।”

Source: India.com

Image Courtesy: Rcrwireless.com

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*