राष्ट्रीय MSME नीति पर प्रभात कुमार कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी


एमएसएमई सेक्टर के विकास और राष्ट्रीय एमएसएमई नीति तैयार करने के उद्देश्य से पिछले साल बनी एक सदस्यीय डॉ प्रभात कुमार कमेटी ने 27 जनवरी को एमएमएमई मिनिस्टर कलराज मिश्र को अपनी रिपोर्ट पेश की। देश के लीडिंग डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म SMEpost.com ने पिछले साल 7 जनवरी को अपने लॉन्च होने के अवसर पर इस […]


msme logoएमएसएमई सेक्टर के विकास और राष्ट्रीय एमएसएमई नीति तैयार करने के उद्देश्य से पिछले साल बनी एक सदस्यीय डॉ प्रभात कुमार कमेटी ने 27 जनवरी को एमएमएमई मिनिस्टर कलराज मिश्र को अपनी रिपोर्ट पेश की।

देश के लीडिंग डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म SMEpost.com ने पिछले साल 7 जनवरी को अपने लॉन्च होने के अवसर पर इस कमेटी के बनने की खबर दी थी।

पूर्व कैबिनेट सचिव डॉ प्रभात कुमार की एमएसएमई मंत्रालय द्वारा गठित एक सदस्यीय समिति ने एमएसएमई नीति को मिलकर तैयार किया।

यह पहली बार है कि एक राष्ट्रीय एमएसएमई नीति को भारत में तैयार किया गया है। देश में अभी एमएसएमई के लिए कोई पालिसी नहीं है।

कलराज मिश्र ने  प्रभात कुमार के प्रयासों की सराहना करते हुए मीटिंग में कहा की अब मिनिस्ट्री आगे के क्रियान्वयन के लिए रिपोर्ट की जाँच करेगी।

एक सीनियर एमएमएमई मिनिस्ट्री के अधिकारी के अनुसार इस रिपोर्ट को अब पब्लिक डोमेन में लोगों के सुझाव के लिए रखा जाएगा।

एमएसएमई राज्य मंत्री गिरिराज सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*