वित्तीय संरचनाओं का जायजा लेगा विश्व बैंक


राज्य की वित्तीय प्राथमिकताओं व वित्तीय अवस्थापना संरचनाओं के अध्ययन को विश्व बैंक का दल मई के दूसरे हफ्ते में देहरादून आएगा। विश्व बैंक के फाइनेंस एंड मार्केट ग्लोबल प्रेक्टिस विंग का दल राज्य में वित्त विकास से जुड़ी संस्थागत गतिविधियों को भी देखेगा। एमएसएमई व ग्राम्य विकास प्रमुख सचिव मनीषा पंवार ने बताया कि […]


The-World-Bank-logo-111राज्य की वित्तीय प्राथमिकताओं व वित्तीय अवस्थापना संरचनाओं के अध्ययन को विश्व बैंक का दल मई के दूसरे हफ्ते में देहरादून आएगा।

विश्व बैंक के फाइनेंस एंड मार्केट ग्लोबल प्रेक्टिस विंग का दल राज्य में वित्त विकास से जुड़ी संस्थागत गतिविधियों को भी देखेगा। एमएसएमई व ग्राम्य विकास प्रमुख सचिव मनीषा पंवार ने बताया कि विश्व बैंक राज्य सरकार को गरीबी हटाने, रोजगार बढ़ाने, सामाजिक आर्थिक समृद्धि, समावेशी विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है।

राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में कम आमदनी वाले राज्य विश्व बैंक की प्राथमिकता में हैं। इस संबंध में मुख्य सचिव एस रामास्वामी का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य की ढांचागत वित्तीय संरचना एवं समग्र आर्थिक विकास को कई प्रयास शुरू किए गए हैं। विश्व बैंक का उत्तराखंड दौरा राज्य के लिए उपलब्धि होगा। विश्व बैंक वित्त एवं ऋण से संबंधित संस्थाओं, महिलाओं एवं युवाओं के वित्तीय समावेश के कार्यक्रमों तथा समग्र वित्तीय समावेश की कार्ययोजना पर विशेष ध्यान देगा। यह दल आठ मई से 13 मई तक राज्य में भ्रमण करेगा।

Source: Jagran

No Comments Yet

Comments are closed