सूती कपड़े को प्रोत्साहित करने के लिए स्मृति ईरानी की कैंपेन को मिला जबरदस्त समर्थन


केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने सूती कपड़ा उद्योग को प्रोत्साहन देने के मकसद से पिछले साल की #IWearHandloom campaign की तरह ही 15 मई को अपने ट्विटर अकाउंट पर #CottonIsCool look अभियान को शुरु किया है। उनकी इस पहल को खूब समर्थन मिल रहा है। स्मृति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है, […]


Cottonकेंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने सूती कपड़ा उद्योग को प्रोत्साहन देने के मकसद से पिछले साल की #IWearHandloom campaign की तरह ही 15 मई को अपने ट्विटर अकाउंट पर #CottonIsCool look अभियान को शुरु किया है। उनकी इस पहल को खूब समर्थन मिल रहा है।

स्मृति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है, “मैं भारतीय ग्रीष्मकाल और कपास उद्योग को अपने #कॉटनकूल लुक के साथ सेलीब्रेट कर रही हूं। आपका #कॉटनकूल लुक क्या है ?”

स्मृति की इस मुहिम में उनके साथ कई राजनैतिक हस्तियाँ, स्पोर्टपर्सन और बॅालीबुड़ की के लोग भी जुड गए हैं। स्मृति ने इस पहल की शुरूआत करने से पहले लिखा कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा सूती कपड़ा बनाने वाले देशों में से एक है।

Harsimrat Kaurसमृति ने अपनी इस मुहिम में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय फ़ूड प्रोसेसिंग मिनिस्टर हरसिमरत कौर समेत कई लोगों को जोड़ा है।

इसके अलवा बॉक्सर विजेंद्र सिंह, क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद कैफ, अभिनेत्री हेमा मालिनी आदि ने भी सूती वस्त्र पहने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में शेयर की है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस पहल का हिस्सा बने और उन्होंने ट्विटर पर इसकी सराहना करते हुए लिखा कि सिंधु घाटी सभ्यता के दिनों से हमारी संस्कृति में कपास जुड़ी हुई है। सूती को प्रोत्साहित करिए तथा इसको पहनिए #CottonIsCool।

ईरानी ने इस पहल में लोगों को उनका साथ देने के लिए आभार व्यक्त भी किया है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed