सैमसंग की MSME मंत्रालय के साथ की साझेदारी, खोले टेक्निकल स्‍कूल


सैमसंग इंडिया ने 2 मई को अपने सैमसंग टेक्निकल स्कूल इनीशिएटिव के लिए मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज के साथ एक समझौता किया, जिसके तहत देश में चल रहे 10 मौजूदा स्कूलों के साथ साझेदारी को रिन्यू किया, और बैंगलुरू और जमशेदपुर में दो नए एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल खोले गए हैं। इस मौके […]


Samsung MSMe MoU1सैमसंग इंडिया ने 2 मई को अपने सैमसंग टेक्निकल स्कूल इनीशिएटिव के लिए मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज के साथ एक समझौता किया, जिसके तहत देश में चल रहे 10 मौजूदा स्कूलों के साथ साझेदारी को रिन्यू किया, और बैंगलुरू और जमशेदपुर में दो नए एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल खोले गए हैं।

इस मौके पर एमएसएमई मिनिस्टर कलराज मिश्र, फूड एंड प्रोसेसिंग मिनिस्टर हरसिमरत कौर बादल और सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष एवं सीईओ एच.सी. होंग की मौजूदगी में इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

चल रहे हैं 10 स्कूल

सैंमसंग इससे पहले विभिन्न राज्यों जैसे राजस्थान, केरल, बिहार, दिल्ली और पश्चिमी बंगाल के टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 10 स्कूल चला रहा है।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम लॉन्च

सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के मद्देनज़र सैमसंग ने लड़कियों के लिए एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल स्कॉलरशिप प्रोग्राम का भी ऐलान किया। साथ ही, अव्वल रहने वाले छात्रों के लिए मेरिटोरियस रिवॉर्ड प्रोग्राम भी लॉन्च किया गया।

इतनी मिलेगी स्कॉलरशिप

एमएसएमई-सैमसंग टेकनिकल स्कूल स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत 1,000 कन्याएं और दिव्यांग उम्मीदवार, जो अपना बेसिक कोर्स पूरा कर चुके हैं, उन्हें 20,000 रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसमें सैमसंग अडवान्स्ड रिपेयर और इंडस्ट्रियल स्किल्स एन्हेन्समेन्ट प्रोग्राम का पूरा शुल्क शामिल है, जो इन स्कूलों की लड़कियों एवं दिव्यांग स्टूडेंट की संख्या बढ़ाने में मददगार होगा।

मेरिटोरियस रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत सैमसंग टेक्निकल स्कूल के अव्वल छात्रों को 20,000 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

Source: Money Bhaskar

No Comments Yet

Comments are closed