स्टार्टअप छत्तीसगढ़ प्रोग्राम के तहत 36 प्रस्ताव मंजूर, मिलेगी वित्तीय सहायता


स्टार्टअप छत्तीसगढ़ प्रोग्राम के तहत लगभग 3,858 लोगों ने अपने स्टार्टअप विचारों को साझा किया है। इस विचारों में से 36 विचारों को यूनिट स्थापित करने के लिए चुना गया है। जिन लोगों के विचारों को य़ूनिट की स्थापना के लिए चुना गया है उनके द्वारा जमा किये गए सभी करों को रिफंड क्या जाएगा। वित्त […]


startup-kYAF--621x414@LiveMintस्टार्टअप छत्तीसगढ़ प्रोग्राम के तहत लगभग 3,858 लोगों ने अपने स्टार्टअप विचारों को साझा किया है। इस विचारों में से 36 विचारों को यूनिट स्थापित करने के लिए चुना गया है। जिन लोगों के विचारों को य़ूनिट की स्थापना के लिए चुना गया है उनके द्वारा जमा किये गए सभी करों को रिफंड क्या जाएगा।

वित्त वर्ष 2017-18 के बजट में स्टार्टअप छत्तीसगढ़ कार्यक्रम के लिए 3 करोड़ रुपये का कोष आवंटित किया है। इसका उद्देश्य उद्यमियों को शिक्षित और सशक्त बनाना है जिससे वह अपने व्यापार को गति दे सकें।

चुने गये आईडिया को उद्यम की तरक्की और तकनीकी समर्थन के लिए निर्धारित वित्तीय सहायता मुहैया कराया जाएगी। 18 जिलों मे शुरु की गयी स्टार्टअप छत्तीसगढ़ स्कीम में युवा बड़ी मात्रा में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

रायपुर दुर्ग और बिलासपुर जिलों के कॉलेजों में 20 बूट कैंपों का आयोजन किया गया था, जिसमें 20 हजार से अधिक युवा, उद्यमियों और छात्रों ने भाग लिया।

पिछले साल, राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य के स्टार्टअप को प्रमोट करने के लिए रायपुर के शकंराचार्य इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॅाजी इंस्टिट्यूट से स्टार्टअप छत्तीसगढ़ कार्यक्रम को शुरु किया था।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*