हरियाणा: NSIC कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए स्थापित करेगा तकनीकी केंद्र


फरीदाबाद: कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन (एनएसआईसी) नीमका में तकनीकी केंद्र की स्थापना करेगा। उद्योग जगत इसकी मांग लंबे समय से उठा रहा था। डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में इंटरफेस सेशन को संबोधित करते हुए एनएसआईसी के सीएमडी रविंद्रनाथ ने बताया कि यह तकनीकी […]


Skill-Development-Ministryफरीदाबाद: कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन (एनएसआईसी) नीमका में तकनीकी केंद्र की स्थापना करेगा। उद्योग जगत इसकी मांग लंबे समय से उठा रहा था।

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में इंटरफेस सेशन को संबोधित करते हुए एनएसआईसी के सीएमडी रविंद्रनाथ ने बताया कि यह तकनीकी केंद्र उद्योगों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। इससे न कौशल विकास के लिए ओरिएंटेड ट्रेनिंग की मांग पूरी होगी।

इस केंद्र की स्थापना के लिए एनएसआईसी और डीएलएफ इंडस्ट्री एसोसिएशन के बीच एक समझौता भी हुआ है। एसोसिएशन के प्रधान जेपी मल्होत्रा ने बताया कि एसोसिएशन व एनएसआईसी मिलकर सरकार की 20 प्रतिशत खरीद संबंधित नीति पर कार्य करेगी। इस अवसर पर रविंद्रनाथ ने डीएलएफ न्यूज का स्पेशल बुलेटिन भी प्रसारित किया। कार्यक्रम में एसोसिएशन के सदस्यों को प्रमाणपत्र भी वितरित किये गए।

सिडबी के महाप्रबंधक संजय गोयल ने एमएसएमई सेक्टर को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। उद्योगपति एमपी रुंगटा ने सिडबी की योजनाओं को उद्योगों के लिए कारगर बताया। उन्होंने कहा कि इससे इन योजनाओं के माध्यम से जीडीपी में एमएसएमई की भागीदारी बढ़ेगी।

फरीदाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान एचके बत्रा ने प्रस्तावित तकनीकी केंद्र को फरीदाबाद के लिए बेहद उपयोगी बताया। इस मौके पर जीएस त्यागी, टीसी धवन, संदीप गुप्ता, रवि जिंदल, भूपेंद्र सिंह, मनप्रीत सिंह, पीपी मित्तल सहित कई उद्यमी व अधिकारी मौजूद रहे।

Source: Amar Ujala

No Comments Yet

Comments are closed