Awards: कालाअंब की पोडार टायर कंपनी को मिला राष्ट्रीय अवार्ड


हिमाचल प्रदेश के सिर्मूर जिले के इंडस्ट्रियल टाउन कालाअंब स्थित औद्योगिक क्षेत्र में ऑटोमोबाइल टायर और टॉयर रेट्रैडिग मैटिरियल निर्माता कंपनी पोडार टायर एंड रबर को सम्मान मिला है। भारतीय एसएमई की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) द्वारा उत्पाद की गुणवत्ता के लिए यह अवार्ड […]


Kalraj Mishraहिमाचल प्रदेश के सिर्मूर जिले के इंडस्ट्रियल टाउन कालाअंब स्थित औद्योगिक क्षेत्र में ऑटोमोबाइल टायर और टॉयर रेट्रैडिग मैटिरियल निर्माता कंपनी पोडार टायर एंड रबर को सम्मान मिला है।

भारतीय एसएमई की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) द्वारा उत्पाद की गुणवत्ता के लिए यह अवार्ड दिया गया।

पोडार टायर एंड रबर कालाअंब देश के एमएसईओ के 100 स्थानों में शामिल है। इस कार्यक्रम में एमएसएमई मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र एवं एक्सिस बैंक के सीएमडी शाखा शर्मा द्वारा पोडार टायर कालआब यूनिट के प्रबंध निदेशक अनिल पोडार को गुवाहाटी में राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया।

अनिल पोडार ने बताया कि दो वर्षो से लगातार उन्हे इडिया एसएमई की शीर्ष 100 कंपनियों में सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह कंपनी के टीम वर्क का नतीजा है।

कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर अनिल पोडार ने 1987 में गुवाहाटी कॉमर्स कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर के रूप में दिल्ली व हरियाणा में 1991 में रिट्रेट रबर यूनिट की स्थापना की थी। इसके बाद 2005 में हिमाचल प्रदेश के कालाअंब में ऑटो मोबाइल टायर निर्माण यूनिट स्थापित की। कालाअंब यूनिट को अब तक इसके बेहतर उत्पादन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

Source: Dainik Jagran

No Comments Yet

Comments are closed