BSE SME प्लेटफार्म पर 2 और कम्पनियां हुई लिस्टेड, कुल संख्या पहुंची 171


बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के एसएमई प्लेटफार्म के हेड अजय ठाकुर ने हाल ही में SMEpost.com को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि जून 2017 तक बीएसई के एसएमई प्लेटफॅार्म पर लिस्टेड कंपनियों की संख्या डबल हंड्रेड यानी 200 तक पहुँच जायेगी। अजय ठाकुर के अनुसार, अब दो […]


Ajay Thakur, Head, BSE SMEबॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के एसएमई प्लेटफार्म के हेड अजय ठाकुर ने हाल ही में SMEpost.com को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि जून 2017 तक बीएसई के एसएमई प्लेटफॅार्म पर लिस्टेड कंपनियों की संख्या डबल हंड्रेड यानी 200 तक पहुँच जायेगी।

अजय ठाकुर के अनुसार, अब दो और कम्पनियां Chemcrux Enterprise Ltd और Manomay Tex India Ltd के बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर लिस्टेड होने के बाद बीएसई एसएमई में शामिल कम्पनियों की संख्या अब 171 हो गयी है।

अजय ठाकुर ने SMEpost से कहा, “आज 2 और कम्पनियां हमारे एसएमई प्लेटफार्म पर लिस्टेड हुईं हैं, ये संख्या अब बढ़कर 171 हो गई है। हमें उम्मीद है कि हम अपना टारगेट पूरा करेंगे।”

Chemcrux Enterprise की स्थापना 1983 में गुजरात में हुयी थी। Chemcrux थोक दवाओं का निर्माता है। कंपनी उच्च दबाव ऑक्सीकरण, नाइट्रेशन, एसिटिलेशन और क्लोरोसेल्फोनेशन केमिस्ट्री में अग्रणीय है।

राजस्थान स्थित धनलक्ष्मी समूह, जिसे वर्तमान में Manomay Tex India Ltd के नाम से जाना जाता है। कंपनी टेक्सटाईल के क्षेत्र में काम करती है जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 17 लाख मीटर कपड़ा है।

ठाकुर ने आगे बताया कि उनकी रणनीति का उद्देश्य है कि अधिकतम मानव शक्ति और प्रमोटरों के एक बड़े नेटवर्क के साथ, हम 2017 में एसएमई आईपीओ लिस्टिंग को प्रोत्साहित करें।

बीएसई एसएमई के मंच पर सूचीबद्ध 169 कंपनियों में 24 कंपनियां बीएसई के मुख्य बोर्ड में शामिल हो गईं हैं। और 141 कंपनियां एक्सचेंज पर ट्रेडिंग के लिए योग्य हैं।

एक्सचेंज में ट्रेडिंग के जरिए अब तक प्राप्त की गई कुल राशि 1,292.54 करोड़ रुपये है जबकि सूचीबद्ध कम्पनियों का बाजार पूंजीकरण 17,140.15 करोड़ रूपये पहुँच गया है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*