CII और आईआईएम-कोलकाता साथ मिलकर युवा उद्यमियों को करेंगे प्रोत्साहित


सीआईआई ने नई पाढी के 25 युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए आईआईएम-कोलकाता के साथ हाँथ मिलाया है। इन युवा उद्यमियों में से अधिकांश, कोलकाता के और उसके आसपास के चार जिले जैसे हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और हुगली के एससी / एसटी वाली पृष्ठभूमि से आते हैं। यह उद्यमी टेक्सटाईल, […]


10,000 youths offered jobs in Rozgar Melasसीआईआई ने नई पाढी के 25 युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए आईआईएम-कोलकाता के साथ हाँथ मिलाया है।

इन युवा उद्यमियों में से अधिकांश, कोलकाता के और उसके आसपास के चार जिले जैसे हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और हुगली के एससी / एसटी वाली पृष्ठभूमि से आते हैं। यह उद्यमी टेक्सटाईल, हेंडीक्राफ्ट, मैन्युफैक्चरिंग और ई-कॅामर्स आदि से क्षेत्रों से सम्बंधित होंगे।

सीआईआई पश्चिम बंगाल स्टेट काउंसिल की चेयरपर्सन स्मिता पंडित चक्रवर्ती ने कहा है कि सीआईआई इन उद्यमियो को आसान क्रेडिट देने, नए विचारों को पैदा करने व तकनीकी क्षमता बढ़ाने के लिए काम करेगा और राष्ट्रीय व विश्व स्तर पर इनकी पहुंच को मजबूत बनाएगा। चक्रवर्ती फीनिक्स कन्वेयर बेल्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की प्रबंध निदेशक भी हैं।

सीआईआई और आईआईएम-कोलकाता, युवा उद्यमियों को प्रशिक्षित और स्किल्ड बनाने के लिए आईआईएमसी के परिसर में दो दिवसीय(27-28 मार्च) एडवाइजरी ट्रेनिंग एंड स्किल डवलपमेंट वर्कशॉप का आयोजन कर रहे हैं।

चक्रवर्ती ने कहा अगले छह महीनों में सीआईआई इन उद्यमियों के समूह को व्यापारिक रणनीतियों के बारे में सलाह देगा, इनके विचारों को क्रियान्वित करेगा और इनको जोखिम उठाने के योग्य बनाएगा। यह वर्कशाप यूनियन मिनिस्ट्री आफ एमएसएमई की शाखा एनएसआईसी द्वारा समर्थित थी।

एनएसआईसी ने कई क्षेत्रों को कवर किया है जिसमें ब्रांड का विकास, सोशल मीडिया के माध्यम से ब्रांड प्रचार, वित्तीय नियोजन, व्यवसाय प्रस्ताव,आदि शामिल हैं।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*