DIPP जल्द ला रहा है स्टार्टअप्स के लिए स्टार्टअप इंडिया मार्केटप्लेस


औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार डॉ सुभाष चंद्र पांडे ने कहा है कि डीआईपीपी एक मार्केटप्लेस, स्टार्टअप इंडिया हब की स्थापना करने जा रहा है। यह एक ऐसा बाजार होगा जहां इस इकोसिस्टम (तंत्र) के सभी हितधारक दूसरे हिस्सेदार से बात कर सकते हैं। एसोचैम के एक इवेंट […]


digital-drive-tilts-hike-scale-in-favour-of-fintech-startupsऔद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार डॉ सुभाष चंद्र पांडे ने कहा है कि डीआईपीपी एक मार्केटप्लेस, स्टार्टअप इंडिया हब की स्थापना करने जा रहा है।

यह एक ऐसा बाजार होगा जहां इस इकोसिस्टम (तंत्र) के सभी हितधारक दूसरे हिस्सेदार से बात कर सकते हैं। एसोचैम के एक इवेंट में पांडे ने कहा कि इस व्यापारिक मंच को एक महीने में लॉन्च किया जाएगा।

यह सरकार दवारा समर्थित एक ऐसा नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म होगा जहां पर उद्यमी अन्य उद्यमियों के साथ मिलकर व्यापार को आगे बढ़ा सकता है। बूटस्ट्रैपिंग स्टार्टअप्स इच्छुक निवेशकों को पा सकते हैं और निवेशक एक फंड मैनेजर भी खोज सकते हैं। इसके साथ ही निवेशक को उद्यमों में निवेश करने के लिए एक मंच प्राप्त होता है।

पांडे ने कहा है कि डीआईपीपी की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में निवेश को प्रोत्साहन देना, एमएसएमई की सुगमता तथा इन्वेस्टर को उसके अनुकूल वातावरण देना है।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed