GST: टेक्सटाइल सेक्टर के लिए हो सकता है यूनिफार्म जीएसटी | स्मृति ईरानी


टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने कहा है कि टेक्सटाइल सेक्टर के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर जल्द ही तय की जा सकती है, जो कि पुरे सेक्टर के लिए यूनिफार्म (एक समान) हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस संबध में जल्द ही एक मीटिंग का आयोजन किया जाएगा जिसमें इससे संबधित […]


GSTटेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने कहा है कि टेक्सटाइल सेक्टर के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर जल्द ही तय की जा सकती है, जो कि पुरे सेक्टर के लिए यूनिफार्म (एक समान) हो सकती है।

उन्होंने कहा कि इस संबध में जल्द ही एक मीटिंग का आयोजन किया जाएगा जिसमें इससे संबधित मुद्दों को हल किया जाएगा।

ईरानी ने बताया कि जीएसटी रेट टेक्सटाईल एसोसिएशन की मांग को ध्यान में रखते हुए नार्मल होगें। एसोसिएशन ने कोयम्बटूर में हुयी मीटिंग के दौरान टेक्सटाइल सेक्टर के लिए 5 प्रतिशत रेट जीएसटी के तहत फिक्स करने के लिए कहा था।

ईरानी के इरॅाड, तिरुपुर, कोयम्बटूर के टेक्सटाइल क्लस्टर के निरीक्षण के दौरान तिरुपुर एक्सपोर्ट एसोसिएशन (TEA) और साउथटर्न इंडिया मिल्स एसोसिएशन (SIMA) सहित लगभग 20 से अधिक टेक्सटाइल एसोसिएशन ने कपड़ा मंत्री को इस संबध में जॅाइन्ट मेमोरेंडम दिया।

पॅावरलूम सेक्टर के विकास के लिए आयोजित की गयी पार्लियामेंट्री कन्सलटेटिव कमेटी की मीटिंग के बाद मीड़िया से किए गए अपने वार्तालाप में ईरानी ने पॉवरटेक्स इंडिया के बारे में भी बात की जो कि पॉवरलूम उद्योग को लाभान्वित करने के लिए लॉन्च किया गया है।

उन्होंने कहा कि पॅावर टैक्स स्कीम, जीरो डिफेक्ट प्रोडेक्ट को बनाने में सहयोग देगी। इससे बुनकरों को अधिक माल का उत्पादन और अधिक राजस्व उत्पन्न करने में मदद मिलेगी।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed