KVIC को रेमंड से मिला अब तक का सबसे बड़ा आर्डर, खादी कारीगरों को होगा फायदा


खादी एंड विलेज इंडस्ट्री कमीशन (केवीआईसी) को रेमंड लिमिटेड़ से 98,000 मीटर खादी फैब्रिक बनाने का एक बड़ा बल्क ऑर्डर मिला है। यह केवीआईसी के लिए एक बड़ा काम है जो खादी उत्पाद के विस्तार में कमीशन को बढ़ावा देगा। केवीआईसी चेयरमेन विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि इस आर्डर की कीमत 2 करोड़ […]


khadiखादी एंड विलेज इंडस्ट्री कमीशन (केवीआईसी) को रेमंड लिमिटेड़ से 98,000 मीटर खादी फैब्रिक बनाने का एक बड़ा बल्क ऑर्डर मिला है।

यह केवीआईसी के लिए एक बड़ा काम है जो खादी उत्पाद के विस्तार में कमीशन को बढ़ावा देगा।

केवीआईसी चेयरमेन विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि इस आर्डर की कीमत 2 करोड़ रुपये से भी अधिक है जो कि खादी कमीशन को किसी भी कॉर्पोरेट से मिला अब तक का सबसे बड़ा आर्डर है।

कुमार ने कहा कि केवीआईसी खादी के बाजार को बढ़ाने के लिए प्राईवेट और कॅारपरेट सेक्टर में अपनी पहुंच को गति दे रहा है।

केवीआईसी ने पिछले साल दिसंबर में रेमंड के साथ इस समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। संयुक्त यात्राओं के बाद, रेमंड ने खादी फैब्रिक की खरीद के लिए गुजरात, राजस्थान और अन्य स्थानों में विभिन्न समूहों का चयन किया।

केवीआईसी रेमंड को उसकी आवश्यकता के अनुसार ग्रे और अच्छी खादी सप्लाई करेगा।

रेमंड डिजाइनर वियर बनाने के लिए केवाआईसी को अनेक डिजाईन देगा। जो कि कपड़े के मूल्य में वृद्धि करेगा और रेमंड के बाजार का विस्तार करेगा।

सक्सेना ने कहा कि केवीआईसी खादी कारीगरों के कल्याण पर केंद्रित है, इसके लिए इस प्रोजेक्ट पर मिले लाभ का 5 प्रतिशत खादी कारीगरों को दिया जाएगा।

उन्होंने कहा की इस बड़े आर्डर से खादी कारीगरों को 3 लाख 92 हजार घंटे काम करने को मिलेगा।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*