MSMEs के लिए व्यापार के नए रास्ते तलाशने के उद्देश्य से MSME-DI Agra आयोजित कर रहा है प्रोग्राम


सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (MSMEs) के लिए व्यापार के नए रास्ते तलाशने के उद्देश्य से एमएसएमई डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, आगरा 30 जनवरी को एक स्टेट वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम को शहर में आयोजित करने जा रहा है। एमएसएमई डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के सहायक निदेशक ब्रजेश य़ादव ने कहा, “इस प्रोग्राम का उद्देश्य मैन्युफैक्चरिंग में कार्यरत एमएसएमई के […]


MSME-SEctorसूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (MSMEs) के लिए व्यापार के नए रास्ते तलाशने के उद्देश्य से एमएसएमई डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, आगरा 30 जनवरी को एक स्टेट वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम को शहर में आयोजित करने जा रहा है।

एमएसएमई डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के सहायक निदेशक ब्रजेश य़ादव ने कहा, “इस प्रोग्राम का उद्देश्य मैन्युफैक्चरिंग में कार्यरत एमएसएमई के लिए नए बाजार पैदा करना व सेक्टर के विकास के लिए व्यापार के नए रास्ते तलाशना है।”

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मिनिस्ट्री आफ रेलवे, नार्थ सेंट्रल रेलवे व आगरा डिवीजन और मुरादनगर फैक्ट्री उत्पादों की खरीद नीति व प्रक्रिया, वेंडर के रजिस्ट्रेशन व रेटिंग प्रक्रिया तथा गुणवत्ता और मानकीकरण आवश्यकताओं पर बड़े पैमाने पर विचार किया जाएगा।

यादव ने सभी एमएसएमई यूनिटों से कहा है कि वह इस आयोजन का हिस्सा बनें और इसके सफल बनाए। साथ ही उन्होंने कहा कि समारोह में चर्चा का केंद्र होगा कि एमएसएमई के सामने विकास गति को प्राप्त करने के लिए क्या-क्या चुनौतियाँ है और उनका समाधान कैसे निकाला जाये।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*