SMEs अपना रही हैं डिजिटल टेक्नोलॉजी, खुली हैं कई नई संभावनाएं: रिपोर्ट


उद्योग संगठन सीआईआई और प्रोफेशिनल सर्विस कंपनी केपीएमजी द्वारा जारी की गयी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आज के समय में जहां एक तरफ अनेक कंपनियां डिजिटल इकनॅामी को खुद के लिए खतरा मान रही हैं, वहीं छोटे और मध्यम स्तर के उद्यम टेकेनॅालोजी को अपना रहे हैं और अपनी व्यापारिक ग्रोथ को मजबूत […]


India-Digitalउद्योग संगठन सीआईआई और प्रोफेशिनल सर्विस कंपनी केपीएमजी द्वारा जारी की गयी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आज के समय में जहां एक तरफ अनेक कंपनियां डिजिटल इकनॅामी को खुद के लिए खतरा मान रही हैं, वहीं छोटे और मध्यम स्तर के उद्यम टेकेनॅालोजी को अपना रहे हैं और अपनी व्यापारिक ग्रोथ को मजबूत कर रहे हैं।

रिपोर्ट कहती है कि डिजिटल टेक्नॅालोजी ने छोटे व्यापारियों व उद्यमियों को उनके ग्राहकों तक पहुंचने व अपना एक प्रभाव बनाने के लिए नवीनीकरण व वृद्धि के मार्गों को खोला है।

हालांकि प्रस्तुत की गयी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सीमित बजट, प्रतिबंधित संसाधनो व राजस्व में बढ़ोत्तरी के कारण उद्यमी बाजार स्तर पर अनेक परेशानियों का सामाना कर रहे हैं।

केपीएमजी एंटरप्राइज के हेड संजय अग्रवाल का कहना है कि लघु उद्योगों को नयी टेक्नोलॅाजी के तहत गुणवत्ता और विश्वसनीयता में सुधार करके अपने व्यापार को मजबूत बनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि नई टेक्नोलॅाजी को अपनाना व कौशल विकास के लिए निरंतर नवाचार करना ही SMEs के लिए सफलता की कुंजी है।

रिपोर्ट मे कहा गया है कि एमएसएमई को अपने आर्थिक विकास के लिए डिजिटल प्रणाली को जल्द से जल्द अपनाना चाहिए।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*