Startup: 2020 तक ओड़िशा में 1000 स्टार्टअप स्थापित करना है लक्ष्य | प्रफुल्ल समल


ओड़िशा के माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) प्रफुल्ल समल ने इच्छुक उद्यमियों और अनिवासी ओड़िशा के उन उद्यमियों से राज्य में उद्यम स्थापित करने का आग्रह किया है जिन्होंने शहरों और विदेशों में अपना अभियान स्थापित कर बड़े नाम अर्जित किया है। ओडिशा स्टेट फिक्की के परिषद द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में समल ने […]


odisha_startup_policyओड़िशा के माइक्रो, स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) प्रफुल्ल समल ने इच्छुक उद्यमियों और अनिवासी ओड़िशा के उन उद्यमियों से राज्य में उद्यम स्थापित करने का आग्रह किया है जिन्होंने शहरों और विदेशों में अपना अभियान स्थापित कर बड़े नाम अर्जित किया है।

ओडिशा स्टेट फिक्की के परिषद द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में समल ने कहा कि ओडिशा स्टार्ट-अप पॉलिसी का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में 1,000 स्टार्ट-अप स्थापित करना है। राज्य एमएसएमई डिपार्टमेंट 25 करोड़ रुपये का सीड़ फंड इसके तहत देगा।

उन्होंने कहा अब तक हमने 225 स्टार्टअप फर्मों और 24 इनक्यूबेटर की पहचान की है।

समल ने बताया कि एमएसएमई विभाग ने 2020 तक ओडिशा में 1,000 स्टार्ट-अप स्थापित करने के लिए इन्वेस्ट इंडिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

राज्य सरकार ने ओडिशा टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा और एक वेब पोर्टल को स्टार्टअप के लिए शुरु किया है। इस मंच के तहत स्टार्टअप अपने प्रश्नों का जबाव पा सकेंगे।

मंत्री ने कहा कि ‘स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया’ पहल के अलावा हमने स्टार्टअप के लिए पिछले दो वर्षों में कई विकासकारी नीतियों को शुरू किया हैं।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed