नागालैंड: RBI ने MSMEs की समस्याओं पर बैठक की, क्रेडिट के लिए दिया आश्वासन


भारताय रिजर्व बैंक की गुवाहाटी शाखा ने एमएसएमई से संबधित मुद्दों को हल करने के उद्देश्य से मोकोकचुंग, नागालैंड में एक बैठक का आयोजन किया। मीटिंग का लक्ष्य एमएसएमई की परेशानियों को कम करना था। मीटिंग का संचालन रिजर्व बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर अरिदमन कुमार द्वारा किया गया।  बैठक में नाबार्ड, सिडबी और मोकोकचुंग […]


rbi (1)भारताय रिजर्व बैंक की गुवाहाटी शाखा ने एमएसएमई से संबधित मुद्दों को हल करने के उद्देश्य से मोकोकचुंग, नागालैंड में एक बैठक का आयोजन किया। मीटिंग का लक्ष्य एमएसएमई की परेशानियों को कम करना था।

मीटिंग का संचालन रिजर्व बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर अरिदमन कुमार द्वारा किया गया।  बैठक में नाबार्ड, सिडबी और मोकोकचुंग में कार्यरत बैंकों के शाखा प्रमुख और उद्योग संघों के प्रतिनिधि अधिकारी शामिल थे। मीटिंग में 150 लोगों ने भाग लिया जिसमें अंत्रेप्रिनर्स, वुमेन सेल्फ हेल्प ग्रुप आदि शामिल थे।

मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुयी कि मोकोकचुंग के उद्यमियों और आस-पास के क्षेत्र की एमएसएमई द्वारा जिन परेशानियों का सामना किया जा रहा है उसको किस प्रकार से हल किया जाए। बहस में इस मुद्दो को भी शामिल किया गया कि  बैंकरों और उद्यमियों के लाभ के लिए एमएसएमई के पुनरुद्धार और पुनर्वास के लिए क्या-क्या परिवर्तन करने चाहिए।

बैठक के दौरान बैंक ने आश्वासन दिया कि वे एमएसएमई सेक्टर में क्रेडिट के प्रवाह को बढ़ाने में अपना पूरा योगदान देंगा। और सेक्टर के विकास की गति को बढ़ाएगा।

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Comments are closed