बजट 2017: कॉरपोरेट टैक्स घटाने की मांग, कंज्यूमर सेक्टर को मिलेगी राहत


आम बजट 2017 में अब बस दो हफ्ते का समय रह गया है और हर कोई बजट को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली से उम्मीद लगाए बैठा है। अगर कंज्यूमर सेक्टर की बात करें तो उसकी सबसे बड़ी उम्मीद कॉरपोरेट टैक्स में कमी को लेकर कदम उठाए जाने की ही है। कॉरपोरेट टैक्स घटाने की […]


corporation taxआम बजट 2017 में अब बस दो हफ्ते का समय रह गया है और हर कोई बजट को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली से उम्मीद लगाए बैठा है।

अगर कंज्यूमर सेक्टर की बात करें तो उसकी सबसे बड़ी उम्मीद कॉरपोरेट टैक्स में कमी को लेकर कदम उठाए जाने की ही है।

कॉरपोरेट टैक्स घटाने की माँग
अरुण जेटली ने अपने दूसरे बजट भाषण में टैक्‍स प्रोत्साहनों को धीरे-धीरे खत्म करने तथा कॉरपोरेट टैक्‍स की दर को 30 से घटाकर 25 प्रतिशत करने की घोषणा की थी।

हालांकि इस दिशा में सरकार ने कोई कदम अभी नहीं उठाया है। कंज्यूमर सेक्टर इस बात से खुश है कि आखिरकार जीएसटी अपने लागू होने के करीब पहुंच गया है, लेकिन कॉरपोरेट टैक्स घटाने के लिए वो अब भी सरकार की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है।

आयकर छूट भी बढ़े 
माना जा रहा है कि नोटबंदी के चलते डिमांड घटने से कंज्यूमर सेक्टर को काफी झटका लगा है। हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं लेकिन अगर सरकार इनकम टैक्स की सीमा बढ़ाती है और लोगों के हाथ में कुछ ज्यादा पैसा आता है तो इससे डिमांड बढ़ेगी और इस सेक्टर को उसका फायदा मिलेगा।

Source: Aaj Tak

Shriddha Chaturvedi

ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


*